NEW YORK, NY - SEPTEMBER 27: Prime Minister of Pakistan Imran Khan addresses the United Nations General Assembly at UN headquarters on September 27, 2019 in New York City. World leaders from across the globe are gathered at the 74th session of the UN General Assembly, amid crises ranging from climate change to possible conflict between Iran and the United States. Drew Angerer/Getty Images/AFP == FOR NEWSPAPERS, INTERNET, TELCOS & TELEVISION USE ONLY ==

पाकिस्तान में रातो – रात इमरान खान ने किया ये बड़ा एलान, जानकर लोग हुए हैरान

पाकिस्‍तान सरकार की तरफ से लॉकडाउन को लगभग पूरी तरह से खत्‍म कर दिया गया है। लेकिन सिनेमा हॉल, थियेटर्स और स्‍कूल अभी बंद रहेंगे इमरान खान ने कहा कि पाक को खासा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है.

जिसमें निर्यात में तेजी से गिरावट आई है। साथ ही राजस्‍व संग्रह में 30 प्रतिशत तक की गिरावट आई है। पाक को इस समय पेमेंट क्राइसिस से भी गुजरना पड़ा है।

माना जा रहा है कि उसका घाटा बढ़कर 9.4 प्रतिशत तक पहुंच सकता है और राजस्‍व में तेजी से गिरावट आ सकती है। टेलीविजन पर देश की जनता को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा कि उनका देश अब और नुकसान झेलने की हालत में नहीं है।

बाकी देशों की तरह यहां पर लॉकडाउन को लागू नहीं किया जा सकता है। उन्‍होंने दोहराया कि देश की 50 मिलियन आबादी गरीबी रेखा से नीचे हैं और 25 मिलियन लोग रोजाना की मजूदरी पर जिंदा रहते हैं।

इमरान ने बताया कि सरकार ने उन लोगों को कैश दिया है जो बहुत गरीब हैं। लेकिन सरकार ऐसा बहुत लंबे समय तक नहीं कर सकती है। इमरान के मुताबिक 130 से 150 मिलियन तक लोग लॉकडाउन की वजह से खासे प्रभावित हुए हैं।

उन्‍होंने कहा कि सरकार कब तक गरीबों को पैसे बांटती रहेगी। इमरान ने कहा, ‘आपको समझना होगा कि कोरोना वायरस कहीं नहीं जा रहा है जब तक कि इसकी कोई वैक्‍सीन नहीं डेवलप हो जाती है।

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऐलान किया है कि उनकी सरकार कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन को खत्‍म कर रही है।

देश में महामारी से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके अलावा मृतकों को आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन इमरान ने जनता को देश की अर्थव्‍यवस्‍था का हवाला देते हुए वायरस के साथ रहने की अपील की है।