उत्तर कोरिया में हिंदुस्तान के राजदूत के साथ हुआ ये, कटे…

उत्‍तर कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग स‍िनमुन में भी भारतीय राजदूत के शुभकामना संदेश को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया. ये अखबार उत्‍तर कोरिया के आधिकारिक बयानों को प्रकाशित करता है. बताते चलें कि कोरियाई प्रायद्वीप में शांति की स्‍थापना के लिए हिंदुस्तान ने लंबे समय से अहम महत्‍वपूर्ण किरदार निभाई है.

 

बताया जा रहा है कि उत्‍तर कोरिया के सरकारी टीवी चैनल नेशनल टेलीव‍िजन ऑफ नॉर्थ कोरिया पर प्राइम टाइम में न केवल हिंदुस्तान का जिक्र किया बल्कि भारतीय राजदूत के संदेश को भी पढ़ा गया.

भारतीय राजदूत अतुल एम गोतसर्वे ने किम जोंग उन को मार्शल बनाए जाने के आठ वर्ष सारे होने को लेकर एक शुभकामना संदेश भेजा था. इसके साथ ही फूलों का गुलदस्‍ता भी दिया था. इस संदेश में किम जोंग उन के स्‍वस्‍थ होने की कामना की गई थी.

भारतीय राजदूत के संदेश को न केवल उत्‍तर कोरिया के सरकारी अखबार में स्थान मिली बल्कि टीवी पर भी उसका प्रसारण किया गया. दरअसल संसार से कटे उत्‍तर कोरिया में ऐसा बहुत कम होता है जब किसी विदेशी राजनयिक के संदेश को इतनी तवज्‍जो मिले.

उत्तर कोरिया ( North Korea) में हिंदुस्तान के राजदूत अतुल एम गोतसर्वे का तानाशाह किम जोंग उन को शुभकामना संदेश देना चर्चा का विषय बनता जा रहा है.