10 जुलाई को नेपाल में होगा ये, शुरू हुई तैयारी

ये नेपाल के प्रधानमंत्री ओली (K P Sharma Oli) की सबसे बड़ी अग्नि परीक्षा मानी जा रही है. मंगलवार को प्रचंड और ओली के बीच दो घंटे की बातचीत हुई थी, जिसके बाद दोनों नेताओं के बीच स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में फैसला लेने पर सहमति बनी थी.

 

कम्यूनिस्ट पार्ट की स्टैंडिंग कमेटी की आज होने वाली बैठक को 10 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए टाल दिया गया है. इस मीटिंग में ओली के भविष्य को लेकर फैसला होना है.

आपको बता दें कि 45 सदस्यों में से करीब दो तिहाई सदस्य ओली के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, लेकिन ओली हैं कि इस्तीफा नहीं देने पर अड़े हैं.

इससे पहले आपको बता दें कि चीन के राजदूत हाओ यान्की पिछले 48 घंटों के दौरान इस मामले को लेकर कई वरिष्ठ नेपाली नेताओं से मिले हैं, जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री माधव कुमार और झाला नाथ खनाल शामिल हैं.

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (Nepal PM K P Sharma Oli) का विरोध उनके ही देश में सड़क से लेकर संसद तक शुरू हो गया है. एक तरफ जहां नेपाल की विपक्षी पार्टियां उनकी विदेश नीति को लेकर हमलावर हैं तो वहीं दूसरी तरफ नेपाल की जनता ही केपी ओली के इस्तीफे की मांग कर रही है.

केपी ओली की खुद की पार्टी में भी उनके इस्तीफे को लेकर मांग जोर पकड़ती जा रही है. ऐसे में ओली के भविष्य को लेकर आज फैसला होना था, लेकिन मामला फिर 10 जुलाई तक के लिए टल गया है.