मुंबई मे एक बार फिर बारिश से बेहाल हुए लोग , मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मुंबई में मंगलवार रात से ही भारी बारिश हो रही है और कई प्रमुख सड़कें पूरी तरह से जलमग्न हो गई हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार और शुक्रवार को मुंबई के लिए एक येलो अलर्ट जारी किया, जिसमें अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और शनिवार और रविवार के लिए ग्रीन अलर्ट की भविष्यवाणी की गई थी।

कुर्ला-विद्याविहार के पास धीमी लाइन पर भारी बारिश और जलभराव के कारण ट्रेनें 20-25 मिनट देरी से चल रही हैं। कुर्ला और विद्याविहार के बीच स्लो लाइन ट्रैफिक को फास्ट लाइन पर डायवर्ट कर दिया गया है। हार्बर लाइन पर ट्रेनें भी 20-25 मिनट देरी से चल रही हैं।

जबकि ट्रांस-हार्बर लाइन अब तक सुचारू रूप से चल रही है। इस बीच, बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) बसों को भी मुंबई भर में कम से कम 10 मार्गों पर डायवर्ट किया गया है, जिसमें सायन रोड, गांधी मार्केट, हिंदमाता सिनेमा और वडाला ब्रिज शामिल हैं।

भारी बारिश ने शुक्रवार सुबह तक गांधी मार्केट क्षेत्र को पूरी तरह से जलमग्न कर दिया, समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्वीट की गई तस्वीरों में दिखाया गया है। छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, लोअर परेल, वेस्टर्न एक्सप्रेस वे, सायन सर्कल, हिंदमाता, अंधेरी और चेंबूर समेत कई इलाकों में पानी भर गया है।

सड़कों पर जाम लगा हुआ है। कई जगहों पर इतना पानी भरा हुआ है कि गाड़ी के पहिए तक पानी में डूब गए। मौसम विभाग ने आज शाम 4 बजे हाईटाइड की चेतावनी भी दी है।

मुंबई एक बार फिर बारिश से बेहाल है। हर साल की तरह इस दफा भी निचले इलाकों में जलभराव की तस्वीरें सामने आ रही हैं। भारी बारिश की वजह से सेंट्रल और हॉर्बर लाइन पर भी असर पड़ा है। इसके साथ ही मुंबई एयरपोर्ट पर भी विमानों की आवाजाही पर असर पड़ा है।

इन सबके बीच मौसम विभाग की तरफ से हाई टाइड की चेतावनी भी जारी की कई है। दरअसल गुरुवार रात भर भारी बारिश जारी रही, जिससे सुबह तक शहर के कई हिस्से जलमग्न हो गए। कई रूटों पर बसों के डायवर्ट किए जाने से यातायात प्रभावित हुआ।

ट्रैक्स पर जलभराव के कारण ट्रेनें भी कथित तौर पर देरी से चल रही है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने भविष्यवाणी की है कि अगले 24 घंटों में मुंबई और उसके उपनगरों के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश जारी रहेगी।