मुंबई में कोरोना वायरस के चार नए मामले आए सामने, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया ये नोटिस

सार मुंबई में कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में अब संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है। देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 116 तक पहुंच गई है। सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के जेल महानिदेशक और मुख्य सचिव को नोटिस जारी किया है। ओडिशा में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है।

विस्तार

महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या हुई 37 महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या सोमवार को बढ़कर 37 हो गई है। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि इन नए चार मामलों में से तीन मुंबई में और एक मामला नवी मुंबई में सामने आया है। उन्होंने कहा, कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 37 हो गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को भेजा नोटिस
उच्चतम न्यायालय ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के जेल महानिदेशक और मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर कोविड-19 के मद्देनजर उठाए एहतियाती कदमों पर 20 मार्च तक जवाब मांगा। न्यायालय ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से 23 मार्च को एक जिम्मेदार अधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है जो इस मामले में शीर्ष अदालत की सहायता कर सके।