‘मन की बात’ में बोले पीएम मोदी, कहा – कोरोना से निपटने के लिए करना होगा…

भारत सरकार की तरफ से अभी मुफ़्त वैक्सीन का जो कार्यक्रम चल रहा है वो आगे भी चलता रहेगा: प्रधानमंत्री आपको अगर कोई भी जानकारी चाहिए हो, कोई आशंका हो तो सही सोर्स से ही जानकारी लें।

अपने फैमिली डाॅक्टर, आसपास के डाॅक्टर को संपर्क करके उनसे सलाह लीजियेः प्रधानमंत्री  कोरोना से मजबूती के साथ लड़ने का समय- पीएम मोदी इस समय हमें इस लड़ाई को जीतने के लिए विशेषज्ञों और वैज्ञानिक सलाह को प्राथमिकता देनी है।

राज्य सरकार के प्रयत्नों को आगे बढ़ाने में भारत सरकार पूरी शक्ति से जुटी हुई है। राज्य सरकारें भी अपना दायित्व निभाने की पूरी कोशिश कर रही हैंः प्रधानमंत्री कोरोना की पहली वेव का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के बाद देश हौसले और आत्मविश्वास से भरा हुआ था लेकिन इस तूफान (दूसरी वेव) ने देश को झकझोर दिया है:

देश में कोरोना की सुनामी के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से ‘मन की बात’ करेंगे। इससे पहले भी मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर चर्चा की थी। लेकिन तब के हालात से आज के हालात कहीं ज्यादा खराब हैं। उस दौरान भी पीएम मोदी ने ‘दवाई भी, कड़ाई भी’ पर जोर दिया था।

मेरा राज्यों से भी आग्रह है कि वो भारत सरकार के इस मुफ़्त वैक्सीन अभियान का लाभ अपने राज्य के ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचाएंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के इस संकट काल में वैक्सीन की अहमियत सभी को पता चल रही है इसलिए मेरा आग्रह है कि वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह में न आएं।