महाराष्ट्र में तेज़ी से फैल रहा कोरोना वायरस का संक्रमण, इस इलाके में 56 कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने

दुनियाभर में जानलेवा साबित हो चुके कोरोना वायरस के खिलाफ भारत युद्ध लड़ रहा है. देश में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए लोगों के मन में कोरोना वायरस संक्रमण का तीसरा स्टेज का खौफ सता रहा है। हालांकि इस इलाके को पहले से सील किया जा चुका था।इसलिए अब मुंबई में बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने उन इलाकों की GIS मैपिंग कराने का फैसला किया है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

अगर मुंबई के वर्ली इलाके की बात की जाए तो बुधवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 56 कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है। वर्ली कोरोनावायरस प्रभावितों का हॉट स्पॉट बन गया है। इस इलाके में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 133 हो गई।

बकि राज्य में अब तक 34 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना संक्रमित बाकी लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है और इलाज जारी है. बता दें कि सोमवार को ही मुंबई, पुणे और नासिक से नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

हालांकि थोड़ा बहूत मामला कंट्रोल भी था, लेकिन तबलीगी जमातके बाद से मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस का मामला बढ़कर 1297 तक पहुंच गया है। कुल 162 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। वहीं मुंबई में सबसे ज्यादा 143 मरीज का मामला सामने आया है।