कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत की नकल करता दिखा पाक, पीएम इमरान ने किया ये ऐलान…

कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान में हालात लगातार खराब हो रहे हैं. कई शहरों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है, लेकिन इसके बावजूद लोग सड़कों पर आ रहे है. पाकिस्तान में भी का कहर बढ़ रहा है लेकिन वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में लॉकडाउन से इनकार किया है।ताजा आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान में अब तक 799 लोग संक्रमित हैं.

उल्लेखनीय है कि पंजाब प्रांत के कोरोना पीड़ित लोगों को के मीरापुर जिले में भेजा जा रहा है जिससे कि पंजाब के शहरों को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके। यह पाकिस्तान सरकार और वहां की सेना की शैतानी चाल है। राहत की बात यह है कि मीरापुर के लोग पाकिस्तान की इस चाल को समझ गए हैं और वे मरीजों को लाए जाने का विरोध कर रहे हैं।

पीएम के विशेष सहायक स्वास्थ्य मंत्री डॉ. जफर मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के 4 हजार से अधिक संदिग्ध मामलों की जांच की जा चुकी है. उन्‍होंंने कहा कि पिछले 24 घंटों में प्रवेश बिंदुओं पर 13 हजार से अधिक लोगों की जांच की गई, वहीं ईरान से आने वाले 3 हजार, 378 लोग अलग-अलग अस्‍पतालों में मौजूद हैं. डॉ. जफर मिर्जा ने कहा कि अब तक पाकिस्‍तान में दाखिल होने वाले 14 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है.