लद्दाख में चीन ने सेना के साथ तैनात किया…भारत भी हुआ तैयार

विवादित क्षेत्र में दोनों सेनाओं द्वारा युद्ध की क्षमता में बढ़ोतरी की जा रही है। वही दूसरी तरफ सैन्य और राजनयिक स्तर पर दोनों देशों के बीच बातचीत के माध्यम से विवाद का हल निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

शांति वार्ता से विवाद सुलझाने के प्रयासों के बावजूद चीनी सेना द्वारा पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के करीब भारी सैन्य उपकरण लगाए जा रहे है।

भारत और चीन की सेनाएं तोपों और टैंकों समेत भारी हथियारों और युद्धक उपकरणों का पूर्वी लद्दाख के विवादित क्षेत्र के नजदीक स्थित सैन्य अड्डों पर जमावड़ा कर रही हैं। दोनों देशों में पिछले 25 दिनों से जारी तनातनी के बीच जमा किए जा रहे हथियारों से लद्दाख…

चीन सेना तोपखाने की तोपों और पैदल सेना के लड़ाकू वाहनों का जखीरा तैयार कर रही है।भारत और चीन के बीच लद्दाख और सिक्किम क्षेत्र में सीमा विवाद गहराता जा रहा है।

भारत के निर्माण कार्य में अवरोध उत्पन्न करने के लिए चीन लगातार अपनी सेना सीमा पर बढ़ा रहा है। इस वजह से सीमा पर स्तिथि तनावपूर्ण होती जा रही है।

सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 25 दिनों से पूर्वी लद्दाख के विवादित क्षेत्रों में चल रहे विवाद के बीच दोनों देशों की सेनाएं भारी उपकरण और तोप व युद्धक वाहनों समेत हथियार पहुंचाने में लगे है।