जेएनयू फीस वृद्धि में सडको पर इस तरह प्रदर्शन करना छात्रों को पड़ा महंगा, सरकार ने उठाया यह कदम

जेएनयू फीस वृद्धि मामला अब रुकने को तैयार नहीं है. एक तरफ सरकार कदम उठाने से पहले सोच रही, दूसरी तरफ छात्र लाठियां खा कर भी अपनी मांग पर अड़े हुए है. गौरतलब है कि छात्रों का संग्राम सोमवार देर रात तक जारी रहा. छात्रों के सड़क से संसद तक मार्च में पुलिसिया कहर भी देखने को मिला. पुलिस के बल प्रयोग में कई छात्र घायल हो गए. उनके सिर फूट गए. इस बीच पुलिस हिरासत में लिए गए छात्र अपनी चोटें दिखाते हुए नजर आए. वहीं देर शाम छात्रों ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की. हालांकि, आश्वासन से JNU छात्र संतुष्ट नहीं थे। वहीं अब खबर है कि दिल्ली पुलिस ने अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

गौरतलब है कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्रों के द्वारा सोमवार को किए गए प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की है. सोमवार को धारा 144 होने के बावजूद सैकड़ों की संख्या में छात्र सड़कों पर उतरे थे. इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया था, जिसमें कई छात्र घायल भी हो गए थे. कानून का उल्लंघन करने के आरोप में किशनगढ़ थाने में ये मुकदमा दर्ज किया गया है.

वहीं छात्रों के प्रदर्शन के चलते मंगलवार को भी जेएनयू का शैक्षणिक कामकाज बंद रहेगा. इसके अलावा एडमिन ब्लॉक में भी प्रदर्शन का असर पड़ रहा है.

आपको बता दें कि मंगलवार को JNU छात्र संघ, JNU प्रशासन और हॉस्टल प्रेसिडेंट के लोग केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा बनाई गई तीन सदस्य कमेटी से एक बार फिर मुलाकात कर सकते हैं और अपनी मांग को रख सकते हैं.