झारखंड में कल से होने जा रहा ये बड़ा बलदाव , जानिए सबसे पहले

वहीं लंबे समय से बंद पड़े कोचिंग संस्थान के लिए कुछ रास्त निकाला जा सकता है. वहीं स्कूल कॉलेज, बार, जिम पूर्व की तरह बंद रहेगा. इस पर फिलहाल कोई छूट मिलने की संभावना नजर नहीं आ रही है.

गौरतलब है कि कोरोना के मामले अभी 1000 से कम हो गये हैं, मंगवार को 94 नये मरीज सामने आये हैं और 148 लोग स्वास्थ्य हो चुके हैं. बता दें कि कोरोना के बढ़ते रफ्तार की वजह से राज्य सरकार ने 22 अप्रैल से 29 अप्रैल स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की थी जो अब तक जारी है.

इसके अलावा राज्य सरकार दुकान खोलने की समय सीमा भी बढ़ा सकती है, कई व्यावसायिक संगठनों ने भी राज्य सरकार से ये मांग की है कि दुकान खोलने की समय सीमा को बढ़ाया जाये. इसके अतिरिक्त वीकेंड लॉकडॉउन ज्यों का त्यों रह सकता है. क्यों कि कई लोगों का मामना है कि वीकेंड लॉकडाउन से कोरोना की रफ्तार को कम करने में मदद मिली है.

झारखंड में कल 6 बजे अनलॉक 4.0 खत्म हो जा रहा है, लेकिन कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है क्यों कि कई विशेषज्ञों के अनुसार राज्य में कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे सकती है. हां ये जरूर है कि राज्य में अभी संक्रमण की रफ्तार सुस्त पड़ चुकी है.

इसी को मद्देनजर रखते हुए आज आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक है जिसमें कुछ शर्तों के साथ बस संचालन की अनुमति दे सकती है. क्यों कि बस संचालकों की हालत बेहद खास्ता है और वो राज्य सरकार से लगातार बस संचालन की मांग कर रहे हैं.