Breaking News

जापान व दक्षिण कोरिया में भीषण तूफान तपाह के कारण मची तबाही, लोगो का हुआ ये हाल

Loading...

जापान व दक्षिण कोरिया में भीषण तूफान तपाह के कारण मची तबाही से कई लोग घायल हो गए व हजारों घरों की बिटली कट गई।जानकारी के अनुसार जापान के विभिन्न प्रांतों में तूफान से कम से कम 30 लोग घायल हो गए जबकि करीब 60 हजार घरों की बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई। स्थानीय मीडिया की सोमवार को जारी रिपोटर् के मुताबिक तूफान के कारण ओकीनावा, सागा, नागासाकी और मियाजाकी प्रांत गंभीर रूप से प्रभावित हुए थे।

तूफान ने दक्षिणी और दक्षिणपश्चिमी इलाके में दस्तक दिया था। क्युशु द्वीप में करीब 50 हजार घरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गयी है जबकि यामागुची प्रांत के होंशु प्रांत में 9 हजार घरों की बिजली कटी हुई है। तूफान के कारण सोमवार को 54 घरेलु उड़ानो को रद्द कर दिया गया है। यह तूफान अभी जापान सागर से होता हुआ पूर्वोत्तर इलाके की ओर बढ़ रहा है। मंगलवार की रात जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइडो में इस तूफान के पहुंचने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक तूफान धीरे-धीरे कमजोर होता जा रहा है।

Loading...

उधर, दक्षिण कोरिया के दक्षिणी क्षेत्र में तापाह तूफान के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया और इसके कारण तकरीबन 30 लोग घायल हो गए। योनहप न्यूज एजेंसी के अनुसार घायलों में 3 पुलिसकर्मी और कुछ दमकलकर्मी भी शामिल हैं। तूफान के कारण आए बाढ़ से यहां 60 से ज्यादा सड़कें जलमग्न हो गई हैं तथा सैकड़ों उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। इसके अलावा दर्जनों ट्रेन और नौका सेवा भी निलंबित कर दी गई है। राहत एवं बचाव का काम युद्धस्तर पर जारी है। कई स्थानों पर मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने के काम में बचावकर्मी जुटे हुए हैं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!