इजरायल में लोगों ने फिलिस्तीन के साथ किया ऐसा, थमा खूनी संघर्ष

इस दौरान लोगों ने फिलिस्तीन के साथ पूर्ण रूप से शांति समझौते का आह्रान किया। वहीं इससे पहले इजरायल के एक वरिष्ठ सैन्य कमांडर ने कहा कि गाजा पट्टी में उनके हमले ने हमास को कई साल पीछे कर दिया है और इसे फिर से बनाना बहुत मुश्किल होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को यह टिप्पणी इजरायल और हमास के बीच तड़के दो बजे प्रभावी होने के बाद गाजा पट्टी में 11 दिनों तक चले रक्तपात को समाप्त करने के बाद आई है।

11 दिनों की जबरदस्त लड़ाई के दौरान गाजा में लगभग 230 फिलिस्तीनी मारे गए और लगभग 2,000 अन्य घायल हो गए। इजराइल में 13 लोग मारे गए थे।

संगठन ने ट्वीटर पर लिखा, ”तेल अवीव में हजारों लोगों ने समानता, शांति और फिलिस्तीनी-यहूदी साझेदारी का समर्थन किया।” इजरायली मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मध्य तेल अवीव में हबीमा थियेटर के सामने हजारों लोग इकट्ठा हुये। जिन लोगों ने एकत्रित लोगों को संबोधित किया उनमें लेखक डेविड ग्रॉसमैन और इजरायल के वामपंथी और अरब दलों का प्रतिनिधित्व करने वाले नेता शामिल थे।

इजरायल के तेल अवीव में हजारों लोग फिलिस्तीन के साथ शांति का समर्थन करने के लिए एकत्रित हुये। एक मानवाधिकार संगठन ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

रैली का आयोजन मानवाधिकार संगठन शैलोम अच्शेव (पीस नाउ) ने किया। यह संगठन फिलिस्तीन-इजरायल संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करता है।