भारत में इस दिन लांच होगी 2020 Hyundai Creta, जानिए ये है खासियत

ऩई कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेट का माइलेज वर्तमान में सेगमेंट की लीडर किआ सेल्टोस से भी ज्यादा रहने वाला है। Hyundai Creta 2020 को BS6 कंप्लंट के साथ मार्केट में उतारा जा रहा है।

 

नई कार में तीन इंजन विकल्पों के साथ से दिए गए हैं। इसका नेचुरली एस्पीरेटेड पेट्रोल 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 16.8kmpl का माइलेज देगा। क्रेट का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल भी 7 स्पीड के साथ 16.8kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगा।

हुंडई अपने क्रेटा कार को 17 मार्च को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार को लेकर कई डिलरों ने तो प्री बुकिंग तक शुरू कर दिया है। नई लॉन्च होने जा रही क्रेटा पहले से आकार में थोड़ी बड़ी रहेगी।

इसके फीचर्स को लेकर बात करें तो ट्विन कल्च ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, पैनोरमिक सरूफ, हेडअप डिस्प्ले जैसे कई फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे।

इस कीमत को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है।

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में हाल ही में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में देश-दुनिया की कई दिग्गज कंपनियों ने अपने नए वाहनों को पेश किया है।

अब भारत में भी कई कंपनियां नए मॉडल के साथ अपने वाहनों को ऑटो मार्केट में उतार रही है। दक्षिण कोरिया वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में क्रेटता की नेक्सट जरनेशन कार को लॉन्च करने जा रही है। हुंडई की बेस्ट सेलिंग कारों में शुमार नेक्सट जेनरेशन के माइलेज को लेकर खबरें सामने आ रही है।