भारत में इस दिन लांच होगी हुंडई Elite i20 कार , जानिए कीमत और फीचर

Hyundai Elite i20 का इंजन- इंजन स्पेक्स की बात करें तो नई जेनरेशन हुंडई आई 20 में वेन्यू के समान ही पावरट्रेन मिलने की उम्मीद है, इसमें 83 hp की पावर और 113 Nm टॉर्क के साथ 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन शामिल होगा.

 

इसके अलावा इसमें 1 लीटर टर्बो पेट्रोल का विकल्प भी दिया जाएगा. जो 120 hp की पावर और 172 Nm टॉर्क देने में सक्षम होगा. वहीं डीजल मॉडल में 1.5 लीटर इंजन का विकल्प दिया जाएगा.

जो 100 hp की पावर और 240 Nm का टॉर्क देगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में मैन्युअल ट्रांसमिशन, एक एएमटी, iMT और वैरिएंट के आधार पर 6 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक शामिल होगा.

Hyundai Elite i20 का इंटीरियर- हुंडई ने नई i20 का कैबिन International Spec Model के लेआउट से प्रेरित होकर बनाया है। कंपनी ने इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग सिस्टम, 17.77 सेमी की टंच स्क्रीन IPS डिस्प्ले और AVN सिस्टम के साथ दी है। वहीं बतौर सुरक्षा फीचर्स इसमें स्टैंडर्ड रूप से पार्किंग सेंसर, रियर व्यू कैमरा, ABS और EBD का विकल्प दिया जाएगा। Elite i20 को कंपनी 8 रंगों में उपलब्ध कराएगी।

Hyundai Elite i20 के फीचर्स- कंपनी ने नई i20 हैचबैक को स्पोर्टी लुक दिया है। इसकी हैडलाइट प्रोजेक्टर हैडलैप्स के साथ स्लीक LED DRLs, त्रिकोणीय फॉग लैंप हाउसिंग के साथ शार्क फिन एंटीना, ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स और टेल लैंप्स के साथ-साथ रिफ्लेक्टर और क्रोम स्टिप शामिल हैं।

कार का कैस्केड डिज़ाइन ‘फ्रंट ग्रिल इसको को स्पोर्टी लुक देता है। वहीं इसमें पीछे की ओर बेहतरीन वाइपर दिया है जो बारिश के मौसम में पीछे से आने वाले वाहनों को दिखाने में मददगार होगा।

भारत में हुंडई Elite i20 कार को काफी महीनों से इंतजार किया जा रहा है। वही कंपनी ने Hyundai Elite i20 को 5 नवंबर को इंडिया में लॉन्च करेगी। हुंडई ने Elite i20 को स्पोर्टी लुक दिया है।

वहीं कार की बुकिंग 28 अक्टूबर से शुरू हो गई है. जिसे कस्टमर ऑनलाइन 21 हजार रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं। आपको बता दें हुंडई ने Elite i20 की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि Elite i20 की कीमत पुरानी i20 से कुछ ज्यादा हो सकती है।