हरिद्वार में पेट्रोल के दाम सौ के पार , कांग्रेसियों ने किया अनोखा प्रदर्शन

हरिद्वार में पेट्रोल के दाम फिर सौ के पार पहुंच गए हैं। इसके विरोध में कांग्रेसियों ने अनोखा प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार को धक्का मारकर बहुत दूर तक पैदल ले जाकर अपना विरोध दर्ज कराया।

हरिद्वार में शनिवार को सामान्य पेट्रोल की कीमत शुक्रवार के मुकाबले 78 पैसे ज्यादा रही। शनिवार को पेट्रोल के रेट 100.24 पैसे हो गए, जबकि प्रीमियम पेट्रोल की कीमत शनिवार को 103.55 पैसे हो गई। वहीं डीजल की कीमत भी शनिवार को 93.85 पैसे जा पहुंची। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेसियों ने नगर निगम के निकट प्रदर्शन किया। कांग्रेसी कार्यकर्ता कार को बहुत दूर तक धक्का मारकर ले गए।

कांग्रेसियों का कहना है कि पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते दामों को देखते हुए कार, बाइक और स्कूटर चलाना मुश्किल हो गया है। अम्बरीष कुमार विचार मंच के अध्यक्ष मुरली मनोहर ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार गरीब विरोधी सरकार है। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। पार्षद राजीव भार्गव और पूर्व पार्षद अमन गर्ग ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता महंगाई के खिलाफ अपनी मुहिम को जारी रखेंगे। प्रदर्शन करने वालों में मुरली मनोहर, पार्षद राजीव भार्गव, पूर्व पार्षद अमन गर्ग, धर्मपाल सिंह, सोम त्यागी, मुकुल जोशी, देवाशीष भटटाचार्य, नरेंद्र उपाध्याय, सत्यम शर्मा, प्रदीप त्यागी, अशोक गुप्ता, दीपक कुमार, नयन शर्मा, सोनू कुमार आदि मौजूद रहे।

उधर, रुड़की में भी पेट्रोल 100 रुपये के पार चला गया है। स्पीड पेट्रोल पहले ही सौ के पार जा चुका था। डीजल के दाम भी 93.79 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। नवंबर से थमे पेट्रोल-डीजल के दाम विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद मार्च से बढ़ने शुरू हो गए थे। अब रोज ही तेल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। पिछले साल भी पेट्रोल के दाम सौ के पार पहुंच गए थे।

स्थानीय निवासी अरविंद कुमार, चिराग, अनुपम, रमेश सिंह का कहना है कि चुनाव खत्म होने के बाद जिस तरह लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे थे, उससे पहले ही लगने लगा था कि दाम सौ के पार जाएंगे। अब सौ रुपये में एक लीटर पेट्रोल भी नहीं आएगा। इससे ज्यादा खर्च करना पड़ेगा।

पिछली बार जब पेट्रोल सौ रुपये के पार हुआ तो तब राज्य सरकार की ओर से टैक्स कम किया गया। जिसके बाद दाम सौ रुपये प्रति लीटर से कम हुए। लेकिन शनिवार को पेट्रोल के दाम फिर सौ रुपये के पार हो गए। ऐसे लोगों की मांग है कि सरकार टैक्स कम करे।