चुनावी ड्यूटी में लगीं रोडवेज बसें, यात्रियों के सामने खड़ी हुई परेशानी

विधानसभा चुनाव में लगी फोर्स और अन्य स्टाफ के लिए रोडवेज बसों को भेजने के बाद यात्रियों के सामने परेशानी खड़ी होने लगी है। दिल्ली, देहरादून, यूपी सहित विभिन्न रूटों के यात्रियों को बसों के लिए बस अड्डे पर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

डिपो में बसों की संख्या कम होने से अब एक रूट से बस के लौटने या फिर दूसरे राज्य की बस आने तक यात्रियों को इंतजार के लिए बस अड्डे पर खड़ा होना पड़ रहा है।

उत्तराखंड परिवहन निगम (रोडवेज) की हरिद्वार डिपो से करीब 55 बसों को चुनाव ड्यूटी में भेजा गया है। पांच फरवरी के बाद से रोडवेज बसों को जिला मुख्यालय भेजना शुरू कर दिया गया था। हरिद्वार डिपो में करीब 50 बसें निगम है। जबकि 56 अंडरटेकिंग बसें हैं। ऐसे में 55 बसें चुनाव ड्यूटी में लगने के बाद दिल्ली, पंजाब के साथ ही गाजियाबाद, मेरठ और पर्वतीय रूट के उत्तरकाशी, जोशीमठ के अलावा देहरादून आदि रूटों पर परेशानी खड़ी होने लगी है।

इसकी बानकी बस अड्डे पर गुरुवार को देखने को मिली। यात्री बस अड्डा परिसर और बाहर बसों के इंतजार में खड़े दिखे। सबसे अधिक यात्री दिल्ली रूट के थे। दिल्ली रूट के लिए एक भी बस अड्डे पर न होने से यात्री इधर-उधर पूछताछ काउंटरों पर जानकारी लेते नजर आए। उत्तराखंड परिवहन निगम के सहायक महाप्रबंधक प्रतीक जैन का कहना है कि डिपो में मौजूद सभी बसों को रूटों पर भेजा जा रहा है।

उत्तर प्रदेश की 58 सीटों पर पहले चरण के मतदान को लेकर रुड़की में यातायात प्रभावित रहा। गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर और शामली आदि कई अन्य रूट की बसें बेहद कम दिखाई दी। इस दौरान यात्रियों को अपनी मंजिल की ओर जाने में घंटों रुड़की रोडवेज बस अड्डे के आसपास मंडराना पड़ा। जो बस यूपी से आई और गई उनमें भारी भीड़ देखने को मिली। यात्रियों को खड़े होकर सफर करना पड़ा।

गुरुवार को यूपी की 58 सीटों पर पहले चरण का मतदान था, जिसको लेकर रोडवेज का संचालन बिगड़ा नजर आया। इसके अलावा प्रदेश में भी 14 फरवरी को मतदान है। ऐसे में सरकारी बसों की कमी के चलते यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
सुबह ही यात्रियों की भीड़ रुड़की रोडवेज अड्डे के आसपास जुटनी शुरू हो गई। जो बस भी रुड़की रोडवेज अड्डे पहुंची। उसमें चढ़ने के लिए यात्रियों में आपाधापी मची रही।