दिल्ली में कोरोना के चलते बिगड़े हालात, सरकार को अकस्मित लेना पड़ा ये एक्शन…

कोरोना वायरस की महामारी चरम पर है, तो वहीं राजधानी दिल्ली में फिर से कोरोना वायरस (COVID-19) के मामलों में मामूली बढ़त होती देख दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार एक्‍शन में नजर आई।

CM केजरीवाल ने ये बातें भी कही :मीटिंग में एनफोर्समेंट को और कठोर करने के आदेश भी दिए गए है। अगर आप बाहर निकलते समय मास्क नहीं पहन रहे हैं तो मेरी आपसे विनती है कि मास्क जरूर पहनें और लापरवाही न करें।

दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि अगर किसी को कोरोना से ठीक होने के बाद भी लक्षण हैं तो ऐसे लोगों को कुछ दिन के लिए ऑक्सिमीटर दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार कोरोना टेस्ट की संख्या डबल करने जा रही है, अभी तक हम 20 हज़ार टेस्ट कर रहे थे, अब हम रोज 40 हज़ार टेस्ट करेंगे।

कोरोना से ठीक होने के बाद भी यदि लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होती है, तो दिल्ली सरकार उन्हें ऑक्सीमीटर देगी और जरूरत पड़ने पर घर पर ही ऑक्सिजन कोन्संट्रेटर का इंतजाम भी करेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपात बैठक के बाद डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस दौरान उन्‍होंने बैठक के विषय में जानकारी साझा की और बताया कि, पिछले कुछ दिनों में राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है, रिकवरी दर 90% से अधिक है, मैंने निर्देश दिया है कि, आने वाले दिनों में टेस्ट की संख्या दोगुनी हो जाएगी। दिल्ली में अगले एक हफ्ते में जांच दोगुना की जाएगी।

कोरोना वायरस की महामारी चरम पर है, तो वहीं राजधानी दिल्ली में फिर से कोरोना वायरस (COVID-19) के मामलों में मामूली बढ़त होती देख दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार एक्‍शन में नजर आई। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर आपात बैठक बुलाई।