दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 1500 के पार, देश के इन राज्यों में हालात हुए बेक़ाबू…

चीन से प्रारम्भ हुई बीमारी ने हिंदुस्तान में हहाकार मचा दिया है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 1118 मुद्दे सामने आए हैं व 39 लोगों की मृत्यु हो गई है। इसी के साथ देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11933 हो गई है जबकि कुल 392 लोग इस महामारी के चलते मृत्यु का शिकार हो चुके हैं।

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 1500 के पार हो गई है। जबकि 30 लोगों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। वहीं 30 मरीज अच्छा होकर घर जा चुके हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में 414 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश व दिल्ली ऐसे राज्य हैं, जहां तेजी से कोरोना वायरस के संक्रमण के मुद्दे बढ़ रहे हैं.संयुक्त देश के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने बुधवार को कहा, ‘कोविड-19 वैक्सीन एकमात्र ऐसी वस्तु हो सकती है,

बिहार में बुधवार को कोरोना के 2 नए मुद्दे सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 72 हो गई है।

तेलंगाना में कोरोना के 6 नए मुद्दे सामने आए हैं। इसके साथ ही कोरोना पीड़ितों की संख्या 514 हो गई है। प्रदेश में कोरोना से अब तक 18 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

संसार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 लाख के पार पहुंच चुकी है। अब तक 1 लाख 33 हजार 572 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।