दिल्ली में वोटिंग के दौरान दिल का दौरा पड़ने से…हुई मौत, पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव एक चरण में हो रहा है. दिल्ली में कुल 1.47 करोड़ मतदाता है. इन कुल मतदाता में से पुरुषों की संख्या 81.05 लाख है.

इनमें पहली बार वोट डालने वालों की संख्या 2.32 लाख है. इन चुनावों के नतीजे 11 फरवरी को आने हैं. चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग में विशेष सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं.

महिला वोटरों की संख्या 66.80 लाख है.एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि पेशे से शिक्षक सिंह को बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में एमसीडी के प्राथमिक विद्यालय में चुनावी ड्यूटी पर लगाया गया था और उन्होंने सुबह असहज होने और सीने में दर्द की शिकायत की थी.

चुनाव अधिकारी ने कहा, सुबह करीब 6.30 बजे, उन्हें जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. अधिकारी ने कहा, हालांकि उनकी मौत के असली कारणों के बारे में डॉक्टर बताएंगे. उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को जारी मतदान के दौरान बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में तैनात एक चुनाव अधिकारी की मौत हो गई.

चुनाव अधिकारी की मौत की पुष्टि करते हुए, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा, हां, हमारे एक अधिकारी उधम सिंह की आज सुबह मौत हो गई. चुनाव अधिकारियों के मुताबिक, सिंह की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है.