बिहार में महागठबंधन ने किया ये दावा और… बताया 55 से अधिक सीटों का राज़…

बिहार में पहले चरण का मतदात खत्म हो गया है। 71 सीटों पर वोट डालने लोग जमकर निकले। वोटरों में किसी भी तरह का कोराेना को लेकर कोई खौफ नहीं दिखा। इस बीच महागठबंधन ने पहले चरण के मध्य चुनाव के बाद 55 से अधिक सीटों जीतने का दावा किया। महागठबंधन के सभी दलों ने अपने कार्यकर्ताओं को सचेत किया और कहा कि जब तक सरकार की विदाई ना हो तब तक जोश में कमी ना आने दें।

मुजमालपुर विधानसभा के धरहरा प्रखंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों में सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की गई थी। इस बार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों का खौफ नहीं दिखा। धरहरा प्रखंड में कुल 89752 मतदाताओ में 44,162 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। प्रखंड में कुल 49.21 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया।

बुधवार की सुबह जब मतदान शुरु हुआ तो कुछ केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें भी आई। हालांकि चुनाव आयोग के कर्मियों ने इसे जल्द ही ठीक कर लिया। वहीं कुछ इलाकों में लोगों ने नेताओं पर मांगें पूरी नहीं करने का आरोप लगाकर मतदान का बहिष्कार भी किया। कुल मिलाकर सभी 71 सीटों पर शांतिप्रिय तरीके से मतदान संपन्न हुआ। कोरोना काल में हो रहे इस चुनाव में निर्वाचन आयोग की व्यवस्थाओं से लोग संतुष्ट दिखे और मतदाताओं ने भी कोरोना गाइडलाइंस को फॉलो करने में सहयोग दिया।