ऐसे-ऐसे हथकंडे, बिहार में तस्कर कूरियर कंपनी से मंगवा रहा था शराब, पुलिस के हत्थे चढ़ा कारोबारी

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. ऐसे में शराब तस्कर दूसरे राज्यों से चोरी छिपे शराब मंगवा कर उसे मुंह मांगी कीमत पर बेचकर मोटा पैसा कमाते हैं. हालांकि पुलिस की कार्रवाई के डर से शराब बेचने वाले ऐसे लोग तस्करी का ऐसा-ऐसा जुगाड़ ढूंढ निकालते हैं जिसे देखकर पुलिस भी हैरान रह जाती है. ताजा मामला मुजफ्फरपुर का है जहां एक शराब तस्कर कूरियर के जरिए शराब मंगवा करे उसे बड़े आराम से बेच रहा था और किसी को शक भी नहीं हो रहा था. हालांकि उसका ये खेल ज्यादा दिनों तक नहीं चला और उत्पाद विभाग की टीम ने डिलीवरी लेते समय उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

12 कार्टन शराब बरामद
दरअसल एक कूरियर कंपनी के जरिए 12 कार्टन पैकिंग पार्शल बिहार पहुंचा. इसके बाद कूरियर कंपनी में उस पार्सल की स्कैनिंग की गई तो उन्हें लगा कि पार्शल में कुछ संदिग्ध है. उन्होंने इसकी सूचना उत्पाद विभाग की टीम को दे दी. इसके बाद कूरियर की डिलीवरी देते समय सिविल ड्रेस में उत्पाद विभाग की टीम ने कूरियर रिसीव करने पहुंचे शराब कारोबारी सौरव कुमार को मौके पर ही दबोच लिया. पार्शल खुलवा कर चेक किया गया तो 12 कार्टन शराब का टेट्रा पैक बरामद किया गया. घटना सरैया थाना इलाके के राजा रामपुर की है.

उत्पाद विभाग की टीम ने मौके से एक बुलेट बाइक भी बरामद की है. उत्पाद विभाग के प्रभारी अधीक्षक अभिनव कुमार ने बताया की त्योहारों को लेकर शराब माफिया के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा की कूरियर ट्रांसपोर्टर पर विशेष नजर रखी जा रही है.

सरैया से गिरफ्तार हुआ कारोबारी
प्रभारी उत्पाद अधीक्षक कुमार अभिनव ने बताया कि सूचना मिली थी कि सरैया थाना क्षेत्र के एक शराब कारोबारी ने कूरियर के माध्यम से शराब मंगवाया था और उसकी डिलीवरी लेने वाला है. इसके बाद संबंधित कूरियर कंपनी से भी सहयोग लिया गया. जब आरोपी अपने घर के पास गैरेज में डिलीवरी लेने वाला था उसी दौरान सिविल ड्रेस में मौजूद उत्पाद विभाग की टीम ने उसे शराब और एक बुलेट के साथ गिरफ्तार कर लिया. 6 बैग में कुल 12 कार्टून शराब थी जिसे बुलेट पर लोड कर वह शिफ्ट करने वाला था. अधिकारी के मुताबिक आरोपी ने ट्रांसपोर्ट डिलीवरी कंपनी के माध्यम से राजस्थान के अजमेर से शराब का ऑर्डर दिया था. ट्रांसपोर्ट डिलीवरी कंपनी का भी इसमें सहयोग था. उन्होंने ही पता किया कि इस ऑर्डर में कुछ संदिग्ध है और पुलिस को सूचना दी. शराब कारोबारी का एक और साथी फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.