गुस्से में आकर यूएई ने किया ऐसा, तीन भारतीयों को किया…

कुछ दिन पहले ही खाड़ी देश में मौजूद भारतीय राजदूत ने प्रवासियों को सोशल मीडिया पर इस तरह के भडकाऊ संदेश डालने को लेकर चेताया था.

 

 

एक रिपोर्ट में बताया कि बावर्ची (शेफ) रावत रोहित, भंडार रक्षक (स्टोरकीपर) सचिन किंनीगोली और नकदी संभालने वाला एक अन्य भारतीय उन आधा दर्जन भारतीयों में शुमार हैं, जिनके खिलाफ सोशल मीडिया पर संदेश डालने को लेकर कार्रवाई की गई.

इसमें कहा गया, ‘ऐसा प्रतीत होता है कि भारतीय मिशन की ओर से दी गई चेतावनी का कोई असर नहीं पड़ा है क्योंकि सोशल मीडिया पर इस्लामोफोबिक टिप्पणियां करने वाले भारतीय प्रवासियों की सूची लगातार लंबी होती जा रही है.’

इस बीच, दुबई आधारित ट्रांसगार्ड समूह ने कहा कि उसने अपने एक कर्मचारी को फेसबुक पर कई इस्लाम विरोधी संदेश डालने पर नौकरी से निकाल दिया है और कंपनी की नीति के अनुसार उसे संबंधित अधिकारियों को सौप दिया है.

कर्मचारी ने विशाल ठाकुर के नाम से पोस्ट डाली थी, लेकिन आंतरिक जांच में उसकी वास्तविक पहचान का खुलासा हुआ जिसके बाद कार्रवाई की गई.

संयुक्त अरब अमीरात इन दिनों पूरे तेवर में है इस्लाम के खिलाफ एक लफ़्ज़ भी सुनने को तैयार नहीं है लगातार 2 या तीन हफ्ते से वहां के एक्टिविस्ट और नेता ट्वीट पर ट्वीट कर रहे हैं .

तो कोई अपने यहां काम करने वाले को इस्लाम के खिलाफ पोस्ट करने पर जॉब से निकाल रहे हैं अब एक और खबर आ रही है कि यूएई ने सोशल मीडिया पर ‘इस्लामोफोबिक’ संदेश पोस्ट करने को लेकर तीन और भारतीयों को नौकरी से निकाल दिया है