Pakistan's Prime Minister Imran Khan speaks during a joint news conference with Afghan President Ashraf Ghani (not pictured) at the presidential palace in Kabul, Afghanistan November 19, 2020. REUTERS/Mohammad Ismail

इमरान खान की चेतावनी,कहा तीन टुकड़ों में बंट जाएगा…

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने सरकार को बड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि सही फैसले नहीं लिए जाते तो देश तीन टुकड़ों में बंट जाएगा। सरकार के खिलाफ लगातार जलसे निकाल रहे इमरान खान ने कहा कि अगर शहबाज सरकार और सैन्य प्रतिष्ठान सही फैसला नहीं लेती है तो पाकिस्तान तीन भागों में टूट जाएगा। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि देश ‘आत्महत्या’ की कगार पर है। ऐसे में सही फैसले लिए जाने की सख्त जरूरत है।

 

इमरान खान ने कहा है कि यहां वास्तविक समस्या पाकिस्तान और स्थापना की है। यदि प्रतिष्ठान सही निर्णय नहीं लेता है, तो मैं आपको लिखित रूप में बताता हूं कि उन्हें नष्ट कर दिया जाएगा, और सशस्त्र बलों को सबसे पहले नष्ट किया जाएगा। बता दें कि पाकिस्तान में सत्ता प्रतिष्ठान का अर्थ राजनीतिक नेतृत्व के अलावा सैन्य लीडरशिप से भी माना जाता है। ऐसे में उनका बयान दोनों पर ही टिप्पणी माना जा रहा है।

 

उन्होंने आगे कहा है कि एक बार जब देश नष्ट हो जाता है, तो यह डिफ़ॉल्ट हो जाएगा और अंतरराष्ट्रीय दुनिया पाकिस्तान से परमाणु निरस्त्रीकरण की ओर बढ़ने के लिए कहेगी – जैसा कि यूक्रेन के साथ 1990 के दशक में किया गया था। विदेश में भारतीय थिंक टैंक बलूचिस्तान को अलग करने पर विचार कर रहे हैं, उनकी योजना है, यही कारण है कि मैं दबाव डाल रहा हूं।