हिंदू समुदाय के इस काम को इमरान खान ने कहा घटिया, जानकर लोग हुए हैरान

उन्होंने राजधानी के अधिकारियों से मंदिर निर्माण में योगदान देने की अपील की। कुमार ने बोला कि हिंदू पंचायत ने प्रधानमंत्रीसे भी मंदिर बनवाने में मदद देने का आग्रह किया है।

 

उन्होंने बोला कि संघीय राजधानी में हिंदू समुदाय का यह संवैधानिक हक है कि उसका अपना मंदिर हो। उन्होंने बोला कि ‘मदीना की रियासत’ में सभी को न्याय पाने का हक है।

हिंदू समुदाय ने राजधानी में मंदिर बनाने की अपनी मांग को फिर से उठाया है। इस्लामाबाद हिंदू पंचायत के अध्यक्ष महेश कुमार ने ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ से कहा, “हम अपने धार्मिक अनुष्ठानों को करने के लिए संघीय राजधानी में एक मंदिर चाहते हैं। ”

इस्लामाबाद (Islamabad) में लगभग तीन हजार हिंदू परिवार रहते हैं। 2016 में राजधानी विकास प्राधिकरण ने राजधानी के सेक्टर एच-9 में मंदिर के लिए धरती आवंटित की थी। प्राधिकरण ने अनापत्ति प्रमाणपत्र भी जारी कर दिया था। मंदिर परिसर में हिंदू समुदाय के सामाजिक कार्यो के लिए एक प्रेक्षागृह और श्मशान स्थल भी बनाया जाना प्रस्तावित है। लेकिन, शहर में हिंदू पंचायत के तत्कालीन अध्यक्ष ने बोला था कि उनके समुदाय के पास मंदिर निर्माण के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं हैं।

गौरतलब है कि पीएम इमरान खान कहते रहे हैं कि वह ‘पाकिस्तान को मदीना में स्थापित इस्लाम की पहली सरकार के समय की न्यायप्रिय व्यवस्था जैसी व्यवस्था देना चाहते हैं जिसकी बुनियाद पैगंबर मोहम्मद साहब ने रखी थी। ‘