इमरान खान की नई चाल, कहा 5 फरवरी यहाँ होंगे एकजुट

पाकिस्तानी पीएम ने मोदी सरकार को फासिस्ट करार देते हुए ट्वीट किया, ‘मैं चाहता हूं कि पाकिस्तानी घर (वतन) में और विदेशों में 5 फरवरी को 80 लाख कश्मीरियों के समर्थन में एकजुट हों।

जिन्हें (कश्मीरियों) 9 लाख हिंदुस्तानीय सैनिकों के द्वारा पिछले छह महीने से मोदी की फासिस्ट सत्ता में दबाया जा रहा है।’ इससे पहले भी कई बार इमरान खान कश्मीरियों के समर्थन में जुटने का आह्वान अपने देश के नागरिकों से कर चुके हैं।

स्विट्जरलैंड के शहर दावोस में आयोजित विश्व आर्थिक सम्मेलन से इतर एक इंटरव्यू के दौरान पीएम इमरान बुरी तरह घिर गए। जब वह कश्मीर और हिंदुस्तान के मुस्लिमों का राग छेड़ रहे थे, तभी एंकर ने उनसे उइगर मुस्लिमों पर सवाल पूछ लिया। जब पाकिस्तानी पीएम ने इस सवाल पर कन्नी काटनी चाही तो एंकर ने सीधा-सीधा कहा कि आप इसलिए उइगर मुस्लिमों के बारे में नहीं जानना चाहते हैं क्योंकि चीन से आपके आर्थिक संबंध हैं।

पाकिस्तान को कश्मीर मामले पर वैश्विक मंचों पर मुंह की खाने के बाद अब यहां के पीएम इमरान खान ट्वीट पर भी अपनी हताशा और निराशा व्यक्त करते रहते हैं। उन्होंने एक ट्वीट कर 5 फरवरी को विश्व भर में पाकिस्तानियों से एकजुट होने की अपील की है। ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के 6 महीने पांच फरवरी को पूरे होंगे।