इमरान खान ने अफगानिस्‍तान के हालात के लिए अमेरिका को ठहराया दोषी, कह डाला ऐसा…

इमरान खान ने आतंकवादियों को पनाह देने के सवाल पर कहा कि पाकिस्तान में लाखों अफगानी रिफ्यूजी कैंप में रहते हैं। अगर गृह युद्ध ऐसे ही चलता रहा, तो अफगानिस्तान से और रिफ्यूजी आएंगे।

इनका बोझ उठा पाना मुल्क के लिए संभव नहीं होगा। इमरान ने एक तरह से धमकी देते हुए कहा कि तालिबानी पश्तूनी हैं और अगर अफगान में हालात सामान्य नहीं हुए, तो हमारी तरफ के पश्तून भी इसमें शामिल हो जाएंगे। तालिबानी आतंकी नहीं हैं, वो सामान्य नागरिक हैं।

बता दें कि संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा काउंसिल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्‍तान समर्थित आतंकी संगठन के 6000 लड़ाके तालिबान की ओर से अफगानिस्‍तान में लड़ रहे हैं। इससे अफगानिस्‍तान के हालात और खराब हो रहे हैं। हालांकि, इमरान इससे इनकार करते हैं।

इमरान खान ने एक टीवी इंटरव्‍यू के दौरान कहा कि अमेरिका ने सब कुछ खराब कर दिया है। इसका खामियाजा अब अफगानिस्तान को भुगतना पड़ रहा है। अफगानिस्तान की मौजूदा समस्या का हल युद्ध नहीं, बल्कि राजनीतिक समझौते से संभव हो सकता है। इमरान ने इस दौरान तालिबानियों को सामान्य नागरिक भी करार दिया।

पाकिस्‍तान को अफगानिस्‍तान में आतंक फैला रहे तालिबानी सामान्‍य नागरिक लगते हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना है कि अफगानिस्‍तान में अशांति फैलाने के लिए अमेरिका जिम्‍मेदार है।

उन्‍होंने कहा कि अफगानिस्‍तान में शांति लाने के लिए राजनीतिक समझौतों की जरूतर है, युद्ध की नहीं। बता दें कि जब से अमेरिकी सेना अफगानिस्‍तान से रवाना हुई है।

तब से तालिबानी लड़ाकों का हौसला काफी बढ़ गया है। अब लगभग हर दिन अफगानिस्‍तान सुरक्षाबलों और तालिबानी लड़ाकों के लिए झड़प हो रही है, जिसमें काफी लोग मारे जा रहे हैं।