पाकिस्तान में अभी – अभी हुआ ऐसा, इमरान खान ने घोषित की राष्ट्रीय आपदा

इमरान की अध्यक्षता में हुई इस बैठक मे समस्या से निपटने के लिए राष्ट्रीय कार्य योजना NAP) को भी स्वीकृति दी गई जिसके लिए 730 करोड़ रुपयों की जरूरत होगी।

बैठक में संघीय मंत्री और 4 प्रांतों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मंत्री खुसरो बख्तियार ने नेशनल असेंबली को स्थिति की गंभीरता के बारे में सूचित किया और संकट से निपटने के लिए संघीय एवं प्रांतीय सरकारों की ओर से अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय में बैठक के दौरान इमरान को पूरी स्थिति के बारे में बताया गया। इसमें आर्थिक मामलों पर पीएम के सलाहकार हाफिज शेख भी शामिल थे।

पाकिस्तान ने पंजाब प्रांत में बड़े पैमाने पर फसलों को बर्बाद कर रहे टिड्डों की समस्या को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है। पंजाब प्रांत पाकिस्तान में कृषि उपज का मुख्य क्षेत्र है और इसका देश की अर्थव्यवस्था में प्रमुख योगदान है।

पाकिस्तान बीते दशकों के सबसे बुरे कीट हमले का सामना कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टिड्डों की जंग को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का फैसला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा शुक्रवार को बुलाई गई बैठक में लिया गया।