गर्मियों में त्वचा की समस्या को दूर करने के लिए लगाए ये, फिर देखे कमाल

गर्मियों में ज्यादातर लोग टैनिंग की समस्या से परेशान रहते हैं. टैनिंग को दूर करने के लिए एक चम्मच आम का गूदा, एक चम्मच बेसन, दो चम्मच शहद लें. इन सभी चीजों को अच्छे से मिलाएं और एक पेस्ट तैयार कर लें. इसके बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और करीब 15 मिनट बाद इस पेस्ट को धो ले. आप इस उपाय को हफ्ते में 2 से 3 तीन लगाएं. एक हफ्ते के अंदर आपको असर दिखेगा

गर्मियों में त्वचा ज्यादा ऑयली हो जाती है. ऑयली स्किन होने के कारण चेहरे पर मुंहासों हो जाते हैं. इनसे छुटकारा पाने के लिए आम एकदम सही है. आम त्वचा से एक्सट्रा ऑयल निकालने में मदद करता है. आप शहद, दही और आम को मिलाकर फेस पैक बनाएं. इस पेस्ट को लगाने के करीब 20 मिनट बाद पानी से धो लें.

आम में बीटा कैराटिन और विटामिन ए होता है जो आपकी त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग रखने में मदद करता है. इसके लिए आपको एक चम्मच आम के गूदे में दो चम्मच गेंहू का आटा और एक चम्मच शहद मिलाना है.

फिर इन तीनों चीजों को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से धो लें. इससे आपकी त्वचा निखरी और ग्लोइंग नजर आएगी.

आम में बीटा कैराटिन, एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन और मिनरल्स की भरपूर मात्रा होती है. आइए जानते हैं आम का इस्तेमाल स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए कैसे कर सकते हैं.

आम (Mango) एक ऐसा फल है जो हर किसी को पंसद होता है. कई लोग गर्मियों का इंतजार आम खाने के लिए करते हैं. इसलिए तो आम को फलों का राज कहते हैं, बाजार में तरह- तरह के आम मिलते हैं.

ये फल स्वादिष्ट होने के साथ- साथ सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं आम आपकी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. त्वचा से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आम का इस्तेमाल कर सकते हैं.