IPL 2020 : मुंबई के साथ ये टीम खेलेगी पहला मुकाबला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार आईपीएल में शनिवार को होने वाले डबल हेडर को खत्म कर दिया गया है जिसका मतलब है कि इस बार एक सप्ताहांत और लंबा चलेगा।

फ्रेंचाइजी और ब्रॉडकास्टर को जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार, इस बार केवल छह डबल हेडर मुकाबले होंगे और वो भी केवल संडे यानी रविवार को।

बता दें कि पहले शनिवार और रविवार दोनों दिन दो-दो मुकाबले होते थे लेकिन इस बार केवल रविवार को ही दो मुकाबले होंगे। आईपीएल की शुरुआत (IPL 2020 Opening Match) 29 मार्च को गत विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच से होगी।

आईपीएल का लीग चरण (league phase) 17 मई को समाप्त होगा। इस लिहाज से इस बार का सीजन 50 दिनों तक चलेगा। पिछले साल यह 44 दिनों तक चला था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आखिरी लीग मैच में घर पर मुंबई से भिड़ेगी। नॉकआउट के शेड्यूल की घोषणा होना बाकी है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 सीजन के लीग स्टेज के कार्यक्रमों की घोषणा हो गई है। हालांकि आईपीएल की ओर से आधिकारिक घोषणा का अब भी इंतजार है लेकिन सोशल मीडिया पर सभी 8 फ्रेंचाइजी ने अपने टीम के मुकाबले जारी कर दिए हैं। आईपीएल के 13वें सीजन में शनिवार को दो मैच नहीं होंगे।