Saturday , December 7 2019 16:49
Breaking News

अपनी बाइक राइडिंग का खुलकर मज़ा लेना चाहते है तो कुछ जरुर जान ले यह टिप्स

क्या आपको भी बाइक चलाने का शौक है? अगर हां, तो आपको कुछ ऐसी चीजों की जरूरत जरूर पड़ती होगी जो राइडिंग के दौरान आपके बेहद काम आ सकती हैं। इनमें सबसे जरूरी है हेलमेट। आप तो जानते ही होंगे कि नए नियमों आने के बाद हेलमेट पहनना कितना जरूरी हो गया है। अगर आप हेलमेट नहीं पहनेंगे तो आपको पहले के मुकाबले 10 गुना चालाना देना होगा। इसके अलावा भी कुछ अन्य चीजों की जरूरत होती है जो आपको राइडिंग के दौरान काम सकती हैं। यहां हम आपको इसी तरह के कुछ प्रोडक्ट्स की जानकारी दे रहे हैं।

Helmet: ये तो आप जानते ही हैं कि बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना कितना जरूरी है। एक तो इससे आपका चालान नहीं कटता है और आपकी सेफ्टी भी बनी रहती है। अगर आप नया हेलमेट खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां हम आपको हेलमेट के कुछ विकल्पों की जानकारी दे रहे हैं।

Bike Gloves: अगर आप बाइक चलाते समय ग्लव्स पहनेंगे तो दुर्घटना के समय आपके हाथों की सेफ्टी बनी रहेगी। वहीं, धूप से हाथ पर टैन भी नहीं होगा। मार्केट में कई तरह के ग्लव्स मौजूद हैं। अगर आप इसे खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ ऑपशन्स लाए हैं।

Puncher Kit: अगर आप बाइक चला रहे हैं तो पंचर किट आपके पास होना बेहद जरूरी है। यह खासतौर पर तब ज्यादा काम आती हैं जब आप बाइक से कहीं दूर घूमने जा रहे हों। इसके अलावा वहां भी यह किट काम आएगी जहां आपके आस-पास कोई मैकेनिक न हो और आपकी बाइक मे कोई खराबी आ गई हो।

Bike Bag: अगर आप बाइक पर कहीं दूर घूमने जा रहे हैं तो बाइक बैग आपके लिए बेहद जरूरी हो जात है। इसमें आप अपने जरूरी सामान रख सकते हैं जैसे बाइक के कागज, पंचर किट आदि रख सकते हैं। ये बैग आपके बेहद काम आने वाला प्रोडक्ट है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!