पेट के बांयी या दांयी ओर दर्द होने से आपकी किडनी में हो सकती हैं ये समस्या

किडनी इंसान के शरीर के मुख्य अंगों में से एक होती है। यह शरीर से वेस्ट को बाहर निकालने के अलावा भी बहुत महत्वपूर्ण कार्य करती है। हमारे शरीर में दो गुर्दे होते हैं। कई बार व्यक्ति कुछ ऐसी गलतियों कर देता है जिसकी वजह से किडनी सही से काम नहीं कर पाती है और शरीर में मौजूद गंदगी बाहर नहीं निकल पाती है जिसकी वजह से कुछ समय बाद ये गंदगी शरीर में जमा होने लगती है फिर धीरे धीरे इस गंदगी की वजह से किडनी ख़राब होने लगती है।

पैर में अचानक से सूजन होना: हाथों-पैरों पर सूजन किसी भी वजह से हो सकती हैं लेकिन कई बार किडनी खराब होने से पहले पैरो में अचानक से सूजन आ जाती है क्यूंकि जब किडनी में गंदगी जमा हो जाती है तब किडनी सही से काम नहीं कर पाती है और खून का बहाव अचानक से धीमा और तेज होने लगता है .

किडनी के आसपास में दर्द होना: पेट के बांयी या दांयी ओर दर्द होने लगे और वह असहनीय हो जाए तो इसको नजरअंदाज न करें क्योंकि यह गुर्दे खराब होने का संकेत भी हो सकता हैं। जब शरीर से गंदगी बाहर नहीं निकल पाती है तब किडनी के पास ही सारी गंदगी जमा हो जाती है जिसकी वजह से अचानक से किडनी के पास दर्द होने लगता है।

शरीर में एलर्जी होना: जब किडनी सही से काम नहीं कर पाती है तब शरीर में ज्यादा गंदगी जमा हो जाती हैं जिसकी वजह से शरीर में किसी भी चीज की वजह से एलर्जी होने लगती है क्योंकि जब किडनी सही से काम नहीं कर पाती है तब शरीर में जमा गंदगी खून में मिल जाती है जिसका शरीर पुरे शरीर में होने लगता है।