चारधाम यात्रा करने से पहले जान ले ये बात , वरना हो जाएंगे परेशान

चारधाम यात्रा पर बाहरी राज्यों से आने वाले तीर्थयात्रियों को एक ही छत पर सभी जानकारी मिल सकेगी। इसके लिए एसडीएम ने बुधवार से यात्रा प्रशासन संगठन को चारधाम यात्रा सीजनल सहायता केंद्र खोलकर व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। अभी सहायता केंद्र में पुलिस कर्मी रह रहे हैं। मंगलवार को उपजिलाधिकारी अपूर्वा पांडेय ने चारधाम यात्रा की तैयारियों के बाबत समीक्षा बैठक की।

विभागीय अधिकारियों से पेयजल, सड़क, सफाई, वाहनों की स्थिति आदि मुद्दो पर चर्चा की।चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड में पेयजल की आपूर्ति सुचारू नहीं होने पर जलसंस्थान को 24 घंटे के भीतर व्यवस्था दुरस्त करने, नगर निगम को बस टर्मिनल कंपाउंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थान जहां तीर्थयात्रियों की आवाजाही रहती है वहां सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यात्रा प्रशासन संगठन के व्यैक्तिक सचिव एके श्रीवास्तव से यात्री सुविधा केंद्र में बने चारधाम यात्रा सीजनल सहायता केंद्र को पुलिस के कब्जे से खाली कराकर यात्रा से जुड़े विभागों के कर्मियों की डयूटी लगाने के निर्देश दिए। एसडीएम ने हिदायत दी कि जो भी कमियां हैं उसे 24 घंटे के अंदर दूर कर लिया जाए। कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मौके पर सहायक नगर आयुक्त एलम दास, सहायक अभियंता नगर निगम आनंद सिंह मिश्रवाण, सहायक अभियंता पीडब्लूडी आरसी कैलखुरा, एआरटीओ प्रवर्तन पंकज श्रीवास्तव, यात्रा प्रशासन संगठन सचिव एके श्रीवास्तव, जलसंस्थान सहायक अभियंता एसपी सिंह, एजीएम रोडवेज पीके भारती, कोतवाल महेश जोशी आदि मौजूद रहे।