बालों को स्ट्रेट करना है तो करे ये उपाय

स्ट्रेस हेयर का चलन इन दिनों काफी ज्यादा बढ़ रहा है। लोग अपने बालों को सीधा करने के लिए कई तरह-तरह के उपायों का सहारा ले रहे हैं। खासतौर पर महिलाएं अपने बालों को स्ट्रेट करने के लिए कई तरह के केमिकल्स युक्त प्रोडक्ट जैसे- कंडीशनर, क्रीम, हेयर क्रीम का सहारा ले रही हैं। इसके अलावा मार्केट में कई ऐसे टूल भी मौजूद हैं।

 

जिससे आपको मिनटों में अपने बालों को सीधा कर सकते हैँ। इन केमिकल्स युक्त प्रोडक्ट्स और टूल से भले ही आपके बाल सीधे हो जाएं, लेकिन इससे आपके बाल काफी ज्यादा डैमेज भी होने लगते हैं। ऐसे में अगर आप अपने बालों को हेल्दी रखना चाहते हैं, तो इन केमिकल्स युक्त प्रोडक्ट और टूल का इस्तेमाल करने से बेहतर है घरेलू नुस्खों का सहारा लेना। जी हां, घरेलू नुस्खों की मदद से भी आप अपने बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं। आज हम आपको इस लेख में ऐसे कुछ खास हेयर स्प्रे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने घर में कुछ समय के लिए बालों को सीधा कर सकते हैँ। साथ ही इससे आपके बालों को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा।

चीनी और नींबू का हेयर स्प्रे

को बढ़ाने के लिए जरूर किया होगा। लेकिन इससे आप अपने बालों को स्ट्रेट भी कर सकते हैं। जी हां, चीनी और नींबू के हेयर स्प्रे बालों की शाइनिंग को बढ़ाया जा सकता है। साथ ही इससे आपके बाल कुछ समय के लिए सीधे हो सकते हैं। साथ ही इससे आपके बालों की खुशबू भी अच्छी होती है। इस स्प्रे को तैयार करने के लिए सबसे पहले 1 कप गर्म पानी लें।

अब इसमें करीब 2 टेबलस्पून चीनी डालें। जब चीनी पूरी तरह से घुल जाए, तो इसमें थोड़ा सा नींबू का रस या फिर संतरे का रस डालें। इससे बालों में खुशबू अच्छी आती है। इसके बाद तैयार मिश्रण को स्प्रे बोतल में डाल लें। अब इस स्प्रे को अपना बालों पर लगाए। आप चाहें, तो इसे अपने स्किन पर भी लगा सकती हैँ। यह आपकी स्किन के लिए टोनर की तरह काम कर सकता है।