डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को फोन कर बताई ये इच्छा, कर कर दे…

संधू ने बताया कि फोन पर दोनों नेताओं के बीच कई पहलुओं पर बात हुई, लेकिन दो मुद्दे सबसे अहम रहे। इनमें पहला यह था कि राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी को जी7 शिखर सम्मेलन में आने और भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। दूसरा यह था कि राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी से जी7 के विस्तार और उसमें भारत के शामिल होने को लेकर इच्छा जाहिर की।

इस पर संधू ने कहा कि भारत अमेरिका के साथ काम करके बहुत खुश होगा। हालांकि उन्होंने आगे यह भी कहा कि मुझे लगता है कि कोई निश्चत तारीख को अंतिम रूप से तय किया जाना अभी बाकी है।

एक बार जब तारीखें तय हो जाएंगी तो उसकी जानकारी दी जाएगी।भारत और अमेरिका के रिश्ते किस तरह परवान चढ़ रहे हैं, इसका अंदाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई ‘फोन पर चर्चा’ से लगाया जा सकता है।

दरअसल, अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा है कि दोनों ही नेता लगातार संपर्क में रहते हैं। दोनों के बीच दो जून को फोन पर कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस बातचीत के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने अपनी दो इच्छाएं भी प्रधानमंत्री मोदी को बताई थीं।