ICICI बैंक ने पेश किया iFinance, एक जगह मिल जाएगी अलग-अलग बैंक अकाउंट की डिटेल

प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने आईफाइनेंस (iFinance) लॉन्च किया है. इसके जरिए बैंक ग्राहक अपने सेविंग्स और करंट अकाउंट्स का डिटेल्स देख पाएंगे. खास बात है कि इसका इस्तेमाल किसी भी बैंक के ग्राहक कर पाएंगे.

आईफाइनेंस को आईसीआईसीआई बैंक ने अकाउंट एग्रीगेटर इकोसिस्टम का लाभ उठाकर पेश किया है. आईफाइनेंस का फायदा ग्राहक आईमोबाइल पे ऐप (iMobile Pay), रिटेल इंटरनेट बैंकिंग (RIB), कॉर्पाेरेट इंटरनेट बैंकिंग (CIB) और इंस्टाबिज (InstaBIZ) के जरिए उठा सकते हैं.

आईसीआईसीआई बैंक के डिजिटल चैनल हेड सिद्धार्थ मिश्रा ने कहा, “आईफाइनेंस के लॉन्च के साथ हम अपने ग्राहकों के साथ-साथ अन्य बैंकों के ग्राहकों को भी अपने अकाउंट्स का डेटा एक ही स्थान पर देखने और उन्हें अपने फाइनेंस पर बेहतर कंट्रोल करने में सक्षम बना रहे हैं. आईफाइनेंस सुविधा हमारे मोबाइल बैंकिंग और इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है जो ग्राहकों को अकाउंट्स की जानकारी तक आसानी से पहुंच प्रदान करती है. हमारा मानना ​​है कि यह नई सुविधा यूजर्स को अपने फाइनेंस की आसानी से मॉनिटर और मैनेज करने में मदद करेगी.”

किस तरह उठाएं iFinance का फायदा

अगर आप आईफाइनेंस का लाभ लेना चाहते हैं तो सबसे पहले ICICI Bank के डिजिटल प्लेटफॉर्म, iMobile Pay App, RIB, CIB और InstaBIZ के माध्यम से लॉग इन करें.
इसके बाद iFinance बटन पर क्लिक करना होगा और क्रेडेंशियल वेरिफाई करें.
वेरिफाई होने के बाद ग्राहक के आईसीआईसीआई बैंक और अन्य बैंकों में मौजूद सभी बैंक अकाउंट्स ब्योरा दिखेगा.
कस्टरम अपने अकाउंट्स को लिंक करने के लिए बैंक का चयन कर सकता है और अकाउंट्स को लिंक करने के लिए सहमति प्रदान कर सकता है.
इसके बाद अप्रूव्ड अकाउंट्स का ब्योरा ग्राहक को दिखेगा.
दूसरे बैंक के ग्राहक इस तरह उठा सकते हैं iFinance का फायदा

ऐप डाउनलोड करें,
मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करें.
iFinance पर क्लिक करें और ऊपर बताए गए समान स्टेप का पालन करें