अखिलेश ने कैब के खिलाफ खुलकर किया विरोध कहा :’न मै खुद करूँगा न ही सपा के कार्यकर्ता…’

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Manednment Act) और एनसीआर (NCR) को लेकर यूपी समेत देश के कई राज्यों में भड़की हिंसा के बीच अब राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को लेकर सभी विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है. एक तरफ जहां कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सीएए के खिलाफ लखनऊ (Lucknow) में हुए हिंसा के आरोपियों के समर्थन में सड़कों पर हैं वहीं, अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नेशनल पापुलेशन रजिस्टर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है,

अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि न तो वे खुद और न ही कोई सपा का कार्यकर्ता इस रजिस्टर को भरेगा. समाजवादी छात्रसभा की बैठक के बाद ने प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा, “आज खुशी का दिन है. बड़ी संख्या में नौजवान यहां उपस्थित हैं. छात्रसंघ चुनाव जीतने वाले सभी नौजवानों को बधाई. बीजेपी के लोगों ने नौजवानों को घेरा और तोड़फोड़ की. नौजवानों को पीटने वाले और एसओ को पीटने वालों पर कार्रवाई नहीं हुई. वाराणसी में नौजवानों के साथ एसओ को भी पीटा, लेकिन न्याय नहीं मिला. पार्टी के लोग मुकदमों से नही डरते. मुख्यमंत्री जब मुकदमे वापस ले रहे हैं तो आपके मुकदमे सरकार आते ही वापस होंगे. समाजवादी कार्यकर्ताओं पर दर्ज हो रहे सब मुक़दमे वापस होंगे. आप वाराणसी नहीं आज क्योटो से आए हैं. आप पासपोर्ट बनवा कर रखिए आपको वास्तविक क्योटो दिखाएंगे. बीजेपी ध्यान भटकाने के लिए सब काम कर रही है.

अखिलेश यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, “मैं NPR फॉर्म नहीं भरूंगा. सभी सपा के कार्यकर्ता भी NPR फॉर्म नहीं भरेंगे. पहले भारत को बचाओ. जिन लोगों की जान गई उसके ज़िम्मेदार CM हैं.

300 विधायक नाराज़ हैं सीएम से इसके बाद अखिलेश ने बीजेपी विधायकों की बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री से करीब 300 विधायक नाराज हैं. इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अब आने वाले 6 महीनों में इनसे कोई सवाल नहीं पूछेगा.