किम जोंग की हालत को लेकर सामने आई ये रिपोर्ट, लोगो को नहीं हो रहा विश्वास

हर चीज गोपनीय रखी जाती है। उत्तर कोरियाई समाचार पत्रों ने किम जोंग उन की 11 अप्रैल को ली गई तस्वीर के अलावा और कोई तस्वीर नहीं छापी है। उन्होंने यह भी नहीं बताया है कि किम जोंग उन बीमार हैं या नहीं।

 

इस बीच सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में पूर्व उत्तर कोरियाई राजनयिक थाई योंग हो ने कहा है कि किम अपनी खराब सेहत से जूझ रहे हैं। दक्षिण कोरिया में सांसद बन चुके थाई योंग हो ने कहा, मुझे इसका पूरा विश्वास नहीं है कि किम जोंग उन की वास्तव में कोई सर्जरी हुई है या नहीं लेकिन एक चीज स्पष्ट है कि….वह खुद से खड़े नहीं हो पा रहे हैं या चल नहीं पा रहे हैं।

थाई ने कहा कि किम जोंग की सही हालत कैसी है, इसके बारे में केवल कुछ ही लोगों को सही पता है। इससे पहले सीएनएन ने अपनी खबर में था कि सर्जरी के बाद किम जोंग उन जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर अटकलों का दौर अभी भी जारी है। ताजा दावे में उत्तर कोरिया के प्रमुख विद्रोही ने कहा है कि तानाशाह किम जोंग उन की हालत बेहद नाजुक है.

वह अपने पैरों पर खड़े भी नहीं हो पा रहे हैं। इससे पहले आई खबरों में कहा गया था कि किम जोंग उन कोमा में चले गए हैं। कुछ खबरों में तो यहां तक दावा किया गया कि किम जोंग उन की मौत हो गई है।