Hyundai i20 ने बढ़ाए दाम, खरीदने से पहले जान ले पूरी डिटेल

कार में 10.24 इंच का HD टच स्क्रीन इन्फोटेन्मेंट सिस्टम दिया है और इसके साथ मिलते हैं बोस के 7 स्पीकर्स, और इस तरह यह अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जिसमें बोस का साउंड सिस्टम मिलता है. यह ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को भी सपोर्टकरता है. के साथ है.

कार में रियर व्यू कैमरा, इंटिग्रेटेड एयर प्यूरिफायर, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, नेविगेशन एंड वॉयस रिकग्निशन, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे फीचर्स के साथ ही डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट समेत कई सेफ्टी फीचर्स हैं. इस कार में कई स्मार्ट फीचर्स हैं, जो ब्लू लिंक कनेक्टेड हैं.

इस कार में 3 इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन, 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर 4 सिलिंडर टर्बो डीजल इंजन है. इसके अलावा ये इंजन मैन्युअल, MT, IVT, IMT और DCT गियर बॉक्स से लैस है.परफॉरमेंस के मामले में इसके तीनों इंजन इम्प्रेस करते हैं. पावर, हैंडलिंग, राइड क्वालिटी और कम्फ़र्ट के लिहाज से यह कार निराश नहीं करती. खराब रास्तों पर भी यह आसानी से निकल जाती है.

इतनी महंगी हुई i20 हुंडई मोटर इंडिया ने i20 की कीमत में 13 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है i20 के बेस मॉडल (Magna MT) में 5,000 रुपये का इजाफा हुआ है और सबसे महंगे वेरिएंट Asta(O) DCT की कीमत में 1,000 रुपये बढ़ाए गए हैं.

इसके अलावा कंपनी ने सबसे ज्यादा Asta(O) MT वेरिएंट में बढ़ोतरी की है. अब इसकी कीमत 9.33 लाख रुपये हो गई है जबकि पहले इस वेरिएंट की कीमत 9.20 लाख रुपये थी.

Hyundai ने अपनी थर्ड-जेनरेशन i20 को पिछले साल नंवबर में लॉन्च किया था, उस समय इसकी कीमत 6.80 लाख रुपये से लेकर 11.18 लाख रुपये की कीमत के साथ बाजार में उतारा था. लेकिन इस कार को खरीदने के लिए आपको ज्यादा कीमत चुकानी होगी. अगर आप हुंडई की पॉप्युलर हैचबैक कार i20 को खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके किए है.