Hyundai ने ने दिखाई अपनी कॉम्पैक्ट सिडान कार Aura की झलक, जानिए विकल्प व कीमत

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने हाल ही में अपनी कॉम्पैक्ट सिडान कार Aura को पेश किया है. जिसकी आज यानी 3 जनवरी से कंपनी ने बुकिंग लेनी प्रारम्भ कर दी है. इस कार को आगामी 21 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी. जो भारतीय मार्केट में Maruti Dzire की प्रमुख प्रतिद्वंदी होगी.

Hyundai Aura हिंदुस्तान में तीन इंजन विकल्प व 12 वैरिएंट में लॉन्च की जाएगी. जिसमें 1.2 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल व डीजल इंजन मिलेगा जिसका सीएनजी वर्जन भी कंपनी लॉन्च कर सकती हैं इसके अतिरिक्त इसमें 1.0 टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प दिया जाएगा. Aura में E, S, SX, SX(O), SX+ वैरिएंट दिए जाएंगे.

बता दें, इस कार को कंपनी ने बीते महीने चेन्न्ई में पेश किया था. जिसकी अब तक 10 हजार से ज्यादा बुकिंग हो चुकी हैं. Hyundai Aura कंपनी की एक प्रीमियम सेडान कार होगी जो Maruti Suzuki Dzire, Honda Amaze, Tata Tigor व Ford Aspire जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी. Hyundai Aura के डिजाइन की बात करें तो इसमें कंपनी ने मसक्यूलर कैरेक्टर लाइन व शॉर्प डिजाइन को शामिल किया है.

इसके अतिरिक्त इसका इंटीरियर हाल ही में लॉन्च हुई i10 Nios से बहुत ज्यादा हद तक मिलता जुलता है. जिसमें कंपनी ने 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो ऐप्पल कारप्ले व एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है. फिलहाल इस कार की मूल्य के बारे में कुछ बोलना कठिन है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 5.8 लाख रुपये से लेकर 8.5 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है.