उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश, पीएम मोदी ने सीएम धामी से फोन पर की बात

मानसून के बाद देश के कई हिस्सों में हो रही बेहिसाब बारिश ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. तबाही की बरसात ने कई लोगों को बेघर कर दिया है 5 लोगों की मौत भी हो गई है. वहीं भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

भारी बारिश से 5 लोगों की मौतः उत्तराखंड में कुदरत का कहर बारिश के रुप में टूट रहा है. तेज बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. तो वहीं भारी बरसात ने 5 लोगों की जान ले ली है. वहीं, उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया है. सरकार ने चार धाम की यात्रा पर भी रोक लगा दी है. वहीं पीएम मोदी ने सीएम धामी से फोन पर बात कर हालात का जायजा लिया है.

22 यात्रियों का किया गया रेस्क्यूः तेज बारिश के कारण कई जगहों पर यात्री फंसे हुए हैं. जानकी चट्टी से यात्रियों को देर रात पुलिस और रेस्क्यू टीम ने कॉतकरीबन 22 खिलाड़ियों को सुरक्षित निकाला. ये सभी यात्री केदारनाथ मंदिर में दर्शन के बाद तेज बारिश में फंस गए थे. वहीं तेज बारिश में चमोली-बद्रीनाथ नेशनल हाइवे के लामबगड़ नाले में एक कार फंस गई थी. जिसे जेसीबी मशीन के जरिए बड़ी मुश्किल से निकाला गया.

उत्तराखंड के नैनीताल में भी जोरदार बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश से नैनी झील का पानी काफी ऊपर तक आ गया है. नदी का पानी मॉल रोड तक पहुंच गया है. हल्द्वानी और भवाली से नैनीताल का संपर्क भी कट गया है. वहीं तेज बारिश के कारओण पूरे इलाके की बिजली गुल हो गई है.