कोरोना से बचने के लिए करे ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

भारत में भी इसके अभी तक कई मामले सामने आए हैं। ऐसे में इस वायरस की चपेट में कहीं आप भी न आएं, इस बात खास ध्यान देना जरूरी है।

 

डॉक्टरों का कहना है कि मोबाइल फोन के जरिए भी कोरोना वायरस आपके शरीर के अंदर प्रवेश कर सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने मोबाइल स्क्रीन को बात करने से पहले साफ करें, क्योंकि मोबाइल को दिन में कई बार मैसेज चेक करने या फिर किसी न किसी काम के लिए इस्तेमाल करते हैं और कॉल के लिए अपने मोबाइल को मुंह और कान के संपर्क लाते हैं।

इन बातों का रखें ध्यानगौरतलब है इटली से दिल्ली आए शख्स में कोरोना वायरस के संक्रमण की खबर से एयरपोर्ट पर अलर्ट हो गया है और विदेश से आने वाले हर शख्स की अच्छे से स्क्रीनिंग की जा रही है।

वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की दस्तक ने दिल्ली सरकार की भी नींद उड़ा दी है। 31 मार्च तक स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं।

इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए अपने हाथ को अच्छी तरह अल्कोहल या साबुन साफ करें।मोबाइल फ़ोन या मोबाइल (इसे सेलफोन और हाथफोन भी बुलाया जाता है, या सेल फोन, सेलुलर फोन, सेल, वायरलेस फोन, सेलुलर टेलीफोन, मोबाइल टेलीफोन या सेल टेलीफोन) एक लंबी दूरी का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है .

जिसे विशेष बेस स्टेशनों के एक नेटवर्क के आधार पर मोबाइल आवाज या डेटा संचार के लिए उपयोग करते हैं इन्हें सेल साइटों के रूप में जाना जाता है।