कांग्रेस पार्टी का ये नेता बना पाकिस्तानी, जानिए कैसे ?

 पाकिस्तान में नौ नवम्बर को होने जा रहे करतारपुर गलियारे के उद्धघाटन समारोह में भाग लेने के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेसी MLA नवजोत सिंह सिद्धू ने आज फिर से विदेश मंत्री एस जयशंकर को लेटर भेजकर इजाजत मांगी है.

पाक के पीएम इमरान खान ने करतारपुर गलियारे के उद्वघाटन समारोह में शामिल होने के लिए बीते दिनों नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण दिया था.

नवजोत सिंह सिद्धू ने चार दिन पूर्व भी विदेश मंत्री एवं पंजाब के मुख्यमंत्री को लेटर भेजकर पाक जाने की इजाजत मांगी थी, किन्तु उस लेटर पर अभी तक कोई जवाब नहीं मिला. बुधवार को भेजे गए नवजोत सिंह सिद्धू ने लेटर में लिखा है कि वह नौ नवम्बर को प्रातः काल 9.30 बजे से पहले करतारपुर कॉरिडोर से पाक जाना चाहते हैं. इसके बाद वह गुरुद्वारा दरबार साहिब (करतारपुर) में दर्शन कर  संगत के साथ लंगर खाने के बाद करतारपुर गलियारे के उद्धघाटन समारोह में शामिल होंगे. उसी दिन शाम तक गलियारे के जरिए हिंदुस्तान लौटें आएँगे.

सिद्धू ने लिखा है कि यदि यह संभव नहीं है तो वह आठ नवम्बर को वाघा सीमा के माध्यम से गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब (करतारपुर) जाएंगे  नौ नवम्बर को करतारपुर गलियारे के उद्धघाटन समारोह में भाग लेंगे. उन्होंने लिखा है कि इस वक़्त उनके पास पाक का वीजा नहीं है.