Honda ने पेश किया ये नया स्कूटर, जानिए कीमत से लेकर फीचर

इस स्कूटर में कंपनी ने 110cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 7500rpm पर 8.6bhp की पावर जेनरेट करता है।

 

कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 5 प्रतिशत तक कम ईंधन का खपत करता है। यानी कि इस स्कूटर का माइलेज भी पहले से बढ़ गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह स्कूटर 55 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है। इसमें 4.9 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस स्कूटर की लंबाई 1,925mm, चौड़ाई 686mm और उंचाई 1,115mm है। नए चेचिस और फ्रेम के चलते स्कूटर का वजन भी पहले से कम हो गया है।

हालांकि Honda ने Vision 110 में कोई बड़ा बदलाव न करते हुए इसके लुक और डिजाइन को पहले जैसा ही रखा है। लेकिन इस नए मॉडल में कंपनी ने LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और की-लेस (बिना चाबी के) इग्निशन स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम का प्रयोग किया है। जो कि इस स्कूटर को पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा आधुनिक बनाता है।

Honda ने अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए मशहूर स्कूटर Vision 110 के नए मॉडल को पेश किया है। कंपनी ने इस स्कूटर में कुछ तकनीकी बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। इसके अलावां कंपनी ने इस स्कूटर को नया फ्रेम दिया है जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले वजन में हल्का और मजबूत है।