गृहमंत्री अमित शाह ने एक प्रोग्राम को संबोधित करने के दौरान किया ये बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर एक सभा को संबोधित किया.

इस दौरान अमित शाह ने बोला कि महाराष्ट्र व हरियाणा में फिर से बीजेपी की सरकार बनना निश्चित है. अमित शाह ने बोला कि देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनने वाले हैं.

अमित शाह ने बोला कि धारा 370 के कारण कश्मीर पूरी तरह से हिंदुस्तान के साथ जुड़ा हुआ नहीं था. धारा 370 पर एक प्रोग्राम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने बोला कि जब मेरा प्रोग्राम निर्धारित हुआ तो, उस वक़्त न मुझे मालूम था व न ही पार्टी को कि जब ये प्रोग्राम होगा तो महाराष्ट्र चुनाव के प्रोग्राम का ऐलान होने के बाद होने वाला सबसे पहला प्रोग्राम होगा.

ये हर्ष का विषय है कि महाराष्ट्र चुनाव का श्रीगणेश धारा 370 को हटाने के परिचय के प्रोग्राम से हो रहा है. उन्होंने बोला कि बीते 2-3 दिन से कांग्रेस पार्टी व एनसीपी वाले कहते हैं कि ये नहीं हुआ तो चुनाव जीत जाएंगे, वो नहीं हुआ तो चुनाव जीत जाएंगे. मैं बोलना चाहता हूं कि कुछ भी हो जाए महाराष्ट्र में NDA की सरकार तीन चौथाई बहुमत के साथ बनाना निश्चित है.

अमित शाह ने आगे बोला कि हम धारा 370 व अनुच्छेद 35ए को हटाने के लिए समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं. जब से धारा 370 व अनुच्छेद 35ए अस्तित्व में आई तब से जनसंघ व बीजेपी ने इसका विरोध किया है. अमित शाह ने बोला कि धारा 370 देश के साथ कश्मीर के जुड़ाव में बाधा रही है, साथ ही यह धारा देश की एकता में भी बाधा रही है, लेकिन अब नरेन्द्र मोदी सरकार ने इसे हटा कर सारी बाधाएं ख़त्म कर दी है.