पार्टी में हीरोइन ने काट ली नस, फिर जो हुआ ..

2-3 घंटे में फिल्मों का आनंद लेने वाले दर्शक भी शायद इतने सालों में जान गए होंगे कि फिल्में बनाना आसान काम नहीं है। एक अच्छी कहानी के लिए मनचाही स्टार कास्ट को साइन करना और फिर बिना किसी रुकावट या विवाद के फिल्म पूरी कर लेना बहुत ही मुश्किल है। कई बार फिल्म की कहानी के साथ साथ पर्दे के पीछे शूटिंग के वक्त हुई कहानियां भी काफी दिलचस्प होती हैं। ऐसी ही एक घटना हुई थी सुभाष घई की फिल्म ‘राम लखन’ के वक्त।

80 के दशक के मशहूर निर्देशक सुभाष घई  की फिल्म ‘राम लखन’ तो बॉलीवुड की चर्चित फिल्मों में से एक रही है। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ , डिंपल कपाड़िया, अनिल कपूर , माधुरी दीक्षित और गुलशन ग्रोवर अहम भूमिका में थे।  सुभाष घई के लिए कहा जाता है कि वो जानते हैं कि कलाकरों से कैसे काम करवाना है। इतना ही नहीं वह आज भी समय के पाबंद व्यक्ति हैं। सेट पर उन्हें सब कुछ समय पर चाहिए होता है लेकिन आज हम आपको सुभाष घई और फिल्म राम-लखन से जुड़ा वो किस्सा बताने जा रहे हैं, जो आपको भी हैरान कर देगा।  जानिए ऐसा क्या हुआ, जब फिल्म की हीरोइन ने अपने हाथ की नस काट ली।

फिल्म में जैकी, डिंपल, अनिल, माधुरी और गुलशन के अलावा बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री सोनिका गिल भी काम कर रहीं थी। तमाम बड़े एक्टर्स सुभाष के व्यवहार से वाकिफ थे और फिल्म को गंभीरता से ले रहे थे। सभी सेट पर सही वक्त पर पहुंचते थे। सोनिका के करियर की सबसे बड़ी फिल्म होने के बाद भी वह अक्सर सेट पर हंसी मजाक करती थीं। यहां तक कि कई बार सेट पर लेट पहुंचती थीं।