बालों को हेल्दी रखने के लिए करे ऐसा, फिर देखे कमाल

बालों की जड़ों में कभी भी कंडीशनर का इस्तेमाल न करें. बालों की जड़ों पर कंडीशनर लगाना अच्छे बालों को भी खराब कर सकता और उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है.

क्योंकि बालों की जड़ों में पहले से ही काफी मात्रा में तेल होता है. ये तेल स्कैल्प के सीबम (Sebum) की वजह से होता है. बेहतरीन नतीजों के लिए कंडीशनर को अपने बालों की मिड लेंथ से सिरों की तरफ लगाएं और इस दौरान बालों के रूखे हिस्सों पर कंडीशनर लगाने का खास ध्यान रखें.

कंडीशनर बालों को हेल्दी रखने के लिए एक अहम इंग्रीडिएंट है. बहुत अधिक या बहुत कम कंडीशनर लगाना ही एक गलती नहीं है जो आप इसके इस्तेमाल में करते हैं. इसके अलावा कुछ ऐसी सामान्य गलतियां (Common Mistakes) हैं.

जो आप जाने- अनजाने बालों में कंडीशनर के इस्तेमाल को लेकर करते हैं.जिससे आपके बाल चिकने चमकदार लगने की जगह ऑयली लगने लगते हैं.

और फिर जब इन बालों में हेयर स्टाइल बनाने की बात आती है तो हम परेशान होते रहते हैं, हालांकि हेयर सैलून की तरह स्टाइल तो कोई भी नहीं बना सकता,लेकिन सही कंडीशनिंग वाले बालों में कुछ हद तक अपने मनमुताबिक हेयर स्टाइल बनाई जा सकती है.

इसके लिए एक ट्रिक है कि सही वक्त पर सही तरीके से कंडीशनर का इस्तेमाल किया जाए.जब हमारे पास वक्त नहीं होता हम कंडीशनिंग को स्किप कर देते हैं. इसके साथ ही कुछ और भी कॉमन गलतियां करते हैं यहां हम आपको ऐसी ही गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं.