तमिलनाडु में भारी बारिश से मची तबाही , लोगो का हुआ बुरा हाल

तमिलनाडु में भारी बारिश लगातार तबाही मचा दी है। अभी मौसम विभाग का कहना है कि चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, और तिरुवनमलाई के साथ-साथ पुडुचेरी जैसे कई इलाकों में बुधवार को गरज के साथ-साथ भारी बारिश देखने को मिलेगी।

राज्य में लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। 9 नवंबर को सुबह से शुरू होकर रात 9.30 बजे तक कराईक्कल में लगभग 20 सेंटीमीटर और नागपट्टिनम में लगभग 15 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसी तरह आज भी भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

तमिलनाडु में मंगलवार को भी इसी तरह की बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के अनुसार, 24 घंटों में कराईक्कल में लगभग 20 सेंटीमीटर और नागपट्टिनम में लगभग 15 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। आईएमडी ने कहा, “11 नवंबर तक तटीय तमिलनाडु के मध्य और उत्तरी भागों के विभिन्न जिलों में अलग-अलग अत्यधिक भारी बारिश (20 सेमी) की संभावना है।”

केरल और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश होगी। निम्न दबाव प्रणाली उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ती रहेगी और इसके 11 नवंबर को तमिलनाडु तट तक पहुंचने की संभावना है। एक और निम्न दबाव के क्षेत्र के 13 नवंबर को दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर विकसित होने और अगले 48 घंटों में उत्तर-पश्चिम की ओर भारत की ओर बढ़ने की संभावना है।

मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार, निम्न दबाव प्रणाली से बंगाल की खाड़ी में खराब स्थिति पैदा हो जाएगी और मछुआरों को 11 नवंबर तक तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तट से दूर बंगाल की खाड़ी में नहीं जाने की सलाह दी गई है। आईएमडी ने यह भी कहा है कि सिस्टम के प्रभाव में बारिश से दृश्यता कम हो सकती है, जल-जमाव के कारण ट्रैफिक जाम हो सकता है और कमजोर इमारतों को कुछ नुकसान हो सकता है। मौसम विभाग ने तट के पास मनोरंजक गतिविधियों को प्रतिबंधित करने का भी सुझाव दिया है।