पाकिस्तान में चल रहा जबर्दस्त हाई वोल्टेज ड्रामा , इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए हेलीकॉप्टर से पहुंची पुलिस

ड़ोसी देश पाकिस्तान में जबर्दस्त हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ इस्लामाबाद की एक अदालत ने एक महिला जज और सीनियर पुलिस अधिकारी को धमकाने के आरोप में गैर जमानती वारंट जारी किया है और 29 मार्च तक गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने का आदेश दिया है।

जब इस्लामाबाद पुलिस अदालती आदेश का पालन करने और इमरान खान को गिरफ्तार करने हेलीकॉप्टर से उनके लाहोर स्थित आवास पहुंची तो पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष नाटकीय अंदाज में अपने हजारों समर्थकों संग सड़कों पर उतर गए।

बता दें कि लाहौर में सरकार ने रैली पर पाबंदी लगाई थी। इसके बावजूद इमरान खान ने लाहौर में बड़ी रैली की। उनकी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। बैन के बाजूद खान ने सोमवार को रैली करने का ऐलान किया था। इसके बाद प्रशासन ने वहां धारा 144 लगा दिया था। इसके खिलाफ इमरान खान ने चुनाव आयोग का भी दरवाजा खटखटाया था।

इमरान खान के लाहौर के दाता दरबार पहुँचने पर आतिशबाजी की गई। रैली के साथ एक एंबुलेंस के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल भी शामिल थे। इमरान खान पर तोशखाना मामले में भी अदालत ने एक अलग गैर जमानती वारंट जारी किया है।

लाहौर में एक चुनावी रैली का नेतृत्व करने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी रविवार को प्रांतीय राजधानी में मीनार-ए-पाकिस्तान में एक “ऐतिहासिक” रैली आयोजित करेगी। इमरान ने अपने बुलेट प्रूफ वाहन के अंदर से अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, “मैं रविवार को दोपहर 2 बजे मीनार-ए-पाकिस्तान में एक सार्वजनिक सभा आयोजित करूंगा। हम इस संघर्ष में एक साथ हैं।”