कोरोना की चपेट में आने से हुई हार्दिक पटेल के पिता की मौत , उप मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल पहुंचे यहाँ…

राज्य के उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल करीब दो सपताह तक कोरोना से जंग के बाद स्वस्थ होकर रविवार को घर पहुंचे गये। गत 24 अप्रैल को उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया जिसके बाद उन्हें यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती किया गया था।

इंटरनेट मीडिया पर अपने संदेश में उन्होंने कहा कि वे अब पूरी तरह स्वथ हैं, चिकित्सकों की सलाह पर कुछ दिन आराम करेंगे। उधर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल का रविवार को कोरोना के चलते निधन हो गया।

ऑक्सीजन लेवल कम होने पर उन्हें यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती किया गया लेकिन उनका निधन हो गया। हार्दिक ने पीपीई किट पहनकर अहमदाबाद गोता के श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किया।

उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल करीब दो सप्ताह के उपचार के बाद रविवार को यूएन मेहता अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल का कोरोना के चलते निधन हो गया।

मुख्यमंत्री रुपाणी ने कहा कि गांवों में संक्रमण को रोकने के लिए हर गांव में आइसोलेशन सेंटर बनाएंगे। गुजरात में शहरों के बाद गांवों में फैल रहे कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए सरकार ने मेरा गांव – कोरोना मुक्त गांव, अभियान शुरु किया जिसके तहत मुख्यमंत्री विजय रुपाणी रविवार को अहमदाबाद जिले की साणंद तहसील के चेखला गांव पहुंचे।

यहां उन्होंने 20 बेड के कोविड आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया तथा बताया कि प्रदेश के गांवों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 16 हजार गांवों में युवाओं की कोरोना यौद्धा टीमें बनाई गई है .

जो महामारी को फैलने से रोकने में गांवों में जागरुकता व नॉन मेडिकल सेवाएं देंगे। राज्य के हर गांव में आईसोलेशन वार्ड बनाए जाएंगे अब तक राज्य के 50 लाख लोगों का सर्वेलेंस किया जा चुका है। विविध जिला पंचायतों की ओर से सर्वे व सर्वेलेंस किया जा रहा है।